WHAT IS LOVE ??


इस  दुनिया में हर एक इन्सान को पता है की प्यार क्या है , कुछ लोग समझते है की प्यार भरोसा है , लेकिन
80% लोगों का मानना है की प्यार का मतलब है  खुशियाँ, क्या सच में ऐसा है या नहीं। नमस्कार आज मै गौरव वासुदेव यादव इस पोस्ट के माध्यम से हर एक व्यक्ति को बताना चाहता हूँ की जो हम सोचते है क्या सच में वो प्यार या फिर कुछ और है.. 

WHAT IS LOVE ??

मेरा ये मानना है की प्यार है क्या ये किसी को नहीं पता क्योकि अगर किसीको पता है की प्यार क्या है तो उसे FACEBOOK  पे आए एक मेसेज से फ़र्क़ नहीं पड़ेगा हम ये नहीं सोचेंगे की अरे यार ये तो वही लड़की है जिस पर मेरा स्कूल टाइम पे  CRUSH था मुझे ये बहुत पसंद थी पर उसने मुझे एक पॉइंट तक की RESPECT नहीं दी और बिना मुझे जाने और बिना मेरी बात सुने मुझे गलत समझ लिया और मुझे रिजेक्ट कर दिया।।
लेकिन क्या ऐसा होगा की हम उस मेसेज का रिप्लाई न दे बिलकुल नहीं , हम उस मेसेज का रिप्लाई जरूर देंगे इसलिए नहीं की वो व्यक्ति वापस से हमे हमारी ज़िंदगी में चाहिए बिलकुल नहीं लेकिन हम उसे रिप्लाई देंगे क्योकि हम उसके बारे में जानना चाहते की अभी वो कहा है , कैसी है और सबसे इम्पोर्टेन्ट की किसके साथ  है वो और ये सब बात क्यों जानना चाहते है क्युकी एक वक़्त पर हम उसपर DEPEND थे  और उसे हम प्यार प्यार कहते थे!!

what is love,what is love all about in a relationship

DEPEND होने से मेरा मतलब ये है की हम अपने  आप को ना समझे बिना दूसरो को समझने की कोशिश करने लगते है , हम जब तक अपने आप को नहीं समझेंगे तब तक हम किसी और को नहीं समझ सकते है जिसे हम प्यार कह रहे है वो प्यार नहीं है वो बस एक सोच है ,हम सोचते है की हम उस इंसान से बहुत प्यार करते पर ऐसा नहीं है। 





सबसे SIMPLE WAY में अगर कहा जाए तो प्यार वो है जिसमे अगर आप अपने सामने वाले व्यक्ति की आँखों में अपने आप को देख लेते ध्यान से समझइए इस लाइन को सामने वाले की आँखों में अपने लिए प्यार नहीं देखना बल्कि अपने आप देखना है और अगर ऐसा है तो इसे हम प्यार कह सकते है ये प्यार है THAT IS CALL LOVE..

what is love,what is love all about in a relationship
MISTAKES

गलतियां ये सुनने में तो बहुत छोटी सी लगती है पर ये किसी को भी गलत साबित करके उसे बर्बाद क्र सकती है , लेकिन हम यहाँ पर प्यार में जो लोग गलतियाँ करते है उसके बारे में बात क्र रहे है।
ये बात तो सच है की गलतियां करना जरुरी है क्युकी इन गलतियों के बाद ही हम सबसे अधिक मजबूत बनते है लेकिन प्यार में की गलतियों से कुछ लोग लड़ पाते है बाकि टूट जाते है यही नहीं होने हमे टूटना नहीं है बल्कि और मजबूत बनना है क्युकी जरुरी नहीं है की जो हमारे साथ हुआ वो हमारी गलतियों के वजह से हुआ नहीं ये सच नहीं है सामने वाले की गलती से भी हमे नुक्सान पहुँच सकता है।

what is love,what is love all about in a relationship


DO NOT TRY  TO UNDERSTAND EACH OTHER LOVE EACH OTHER
सामने वाले को समझने की गलती ना करे यहाँ पर आप पढाई नहीं कर रहे है की समझना पड़े, अरे यार समझना ही क्यों है दिमाग से प्यार होता है क्या नहीं ना तो फिर प्यार दिल से होता है अगर आप एक दूसरे को समझने की कोशिश कर रहे है तो माफ़ कीजिये लेकिन आप लोगो को एक दूसरे से प्यार नहीं है ये सिर्फ एक INTERACTION है और कुछ नहीं। 

             DO NOT MAKE PROMISES
आप लोगो ने सही पढ़ा वायदे और भरोसा दिलाने के लिए कुछ और ना करे क्युकी ऐसा लोग तब करते जब उन्हें एक दूसरे से लगाओ होता है ना की प्यार , प्यार में एक दूसरे का हो जाना ही सबकुछ एक दूसरे का साथ देना और प्यार को हमेशा जीवित रखना ही सबसे बड़ा PROMISE है..!!

                  
share please, share this post



follow my blog, follow my blog post


THANK YOU




SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Featured Post

IPL 2019: सबसे ज्यादा रन बनाने से लेकर सबसे ज्यादा शतक बनाने तक ऐसे 3 रिकॉर्ड्स जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली तोड़ सकते हैं इस साल..

IPL 2019: कैश-रिच इंडियन प्रीमियर लीग का 12 वां संस्करण 23 मार्च से शुरू होने वाला है, जब गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर बैंगल...